October 26, 2020

IPLT20TEAMS

IPL| T20| INDIA| TEAMS|SCORE|2018| LATEST UPDATES

चेन्नई की शान बने शंने वाटसन ..CSK बना IPL2018 का विजेता

चेन्नई की शान बने शंने वाटसन ..CSK बना IPL2018 का विजेता

चेन्नई की शान बने शंने वाटसन ..CSK बना IPL2018 का विजेता

आईपीएल 2018 के फाइनल का मुकाबला आज CSK और SRH के बीच हुआ । खेल की शुरआत ही थोड़े हसी मज़ाक से शुरू हुए जब संजय मांजरेकर ने सिका उछाला और हेड आया ।
सजाय ने धोनी से पुचा हेड किसने माँगा ?
धोनी ने कहा : केने ने टेल माँगा |

धोनी ने TOSE जेतके पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया । सुन रिसेस हैदराबाद ने अछि बाले बाज़ी की । हर बार की तरह उनके कप्तान ने BAT से कमाल दिखाया और ताबड़ तोड़ 47 रन की पारी खेली । उसके बाद आये युसूफ पठान ने भी समझ बुझ से बल्लेबाज़ी करते हुए 45 रन बनाये । 20 ओवरस ख़त्म होने तक srh ने 178 रन बनाये और CSK के सामने 179 का लक्स्य रखा ।

बड़े लक्स्य को भेदना था CSK को ।

CSK जब बल्लेबाज़ी करने उतरा तो उनके बल्लेबाज़ भुवनेशेर कुमार की सटीक गेंदबाज़ी के आगे टिक न सके । भुवनेश्वर ने अपने पहले २ ओवर बहुद ही शानदार निकले । इसी बीच फाफ डुप्लेसी अपना कैच दे बैठे । CSK की हालत बहुत ही कमजोर थी पर दूसरे तरफ से वाटसन पूरी समझ भूझ से बल्लेबाज़ी करते रहे । हालत यह थी की वाटसन ने अपनी खेली पहली १० गेंदों में ० रन बांये । ास्ता ास्ता वो टिक गए और फिर जो भी उनके सामने आया उससे उन्होंने नई बक्शा । वाटसन ने 117 की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीतके ही दम लिया । वाटसन की पारी में 8 SIXES और 11 FOURS थे । उनका साथ पहले सुरेश रैना ने फिर अम्बाती रायडू ने । वाटसन का यह सीजन बहुत ाचा रहा है । इस सीजन में उन्होंने 555 रन्स बनाये । जिसमे 2 शतक भी शामिल थे ।

धोनी ने उठाया कप
वो टीम जिससे 2 साल के लिए प्रतिबाधा लगा दिया गया था । बापिस आयी अपने अनुभवी खिलाड़ियों को लेके । जिनमे 50 % खिलाड़ियों की उम्र 30 -37 साल के बीच थी । इन सभी खिलाड़ियों ने देखा दिया की वो किसी से काम नई है । अंत में धोनी ने उठाया कप और CSK ने सबको बता दिया की वो है वो ही है IPL 2018 के सिकंदर । जहा 7 टीम्स आती है CSK से फाइनल में भिड़ने के लिए । हमारी तरफ से CSK को हार्दिक शुभकामनाये ।

आये देखे CSK की जीत के कुछ हसी पल और एक्सपर्ट्स की गए :-